Site icon Hindi &English Breaking News

वॉलीबाल कस्टम दिल्ली और कबड्डी बीबीएन नालागढ़ के नाम रहा

रामपुर बुशहर। विशेषर नेगी।

शिमला जिला के रामपुर में राष्ट्रीय स्तर की वॉलीबॉल एवं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ बीती शाम समापन। इस प्रतियोगिता में वालीबाल प्रतियोगिता रही कस्टम दिल्ली के नाम जब की कबड्डी का ताज बीबीएन नालागढ़ की टीम के नाम रहा। तीन दिन तक चली इस प्रतियोगिता में इंडियन वालीबॉल टीम के कप्तान समेत कई अंतरराष्ट्रीय मेडलिस्ट ने लिया हिस्सा ।

शिमला जिला के रामपुर बुशहर में अंतर्राष्ट्रीय लवी मेले से पूर्व राष्ट्रीय स्तर की वालीबाल एवं राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन बुशहर वालीबाल एवं कबड्डी एसोसिएशन अथवा प्रशासन के सौजन्य से किया गया। वाली बॉल प्रतियोगिता में कस्टम दिल्ली ने बाजी मारी। जबकि कबड्डी में बीबीएन टीम ने जीत दर्ज की। वालीबॉल का फाइनल मुकाबला कस्टम दिल्ली और इंडियन नेवी के मध्य हुआ। जबकि कबड्डी मैच बीबीएन नालागढ़ एवं खेलो इंडिया साई सेंटर राजपुर के मध्य खेला गया।
इस प्रतियोगिता में कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय नामी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। रामपुर के पदम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में तीन दिवसीय प्रतियोगिता के आयोजन का मकसद युवाओं को खेलों के प्रति आकर्षित करना था ताकि युवा हिमाचल प्रदेश में बढ़ते नशे से हटकर खेलों के प्रति आकर्षित हो।

खेल आयोजन समिति के प्रवक्ता संजय नेगी ने बताया प्रशासन के पहल पर बुशहर कबड्डी एवं वालीबॉल एसोसिएशन द्वारा राज्य स्तरीय कबड्डी एवं राष्ट्रीय स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें विभिन्न खेल हॉस्टलो एवं खेलो इंडिया सेंटर के छात्रों ने इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में भाग लिया। कबड्डी का फाइनल मैच बीबीएन नालागढ़ एवं खेलो इंडिया साई सेंटर राजपुर के मध्य हुआ।जिस मे बीबीन नालागढ़ ने जीत दर्ज की।

कबड्डी विजेता टीम के कप्तान ने बताया कि रामपुर में जो खेलों का आयोजन किया गया , वह काफी सराहनीय रहा है। ऐसे आयोजन अगर हिमाचल में होते रहे तो बच्चे इसमें ज्यादा रुचि लेंगे और आगे बढ़ेंगे। फाइनल मैच काफी अच्छा रहा वह चाहते हैं कि अधिक से अधिक हॉस्टल और एकेडमी खुले ताकि युवा खेलों के प्रति आकर्षित हो नशे की ओर न जाए ।

इंडियन वालीबॉल टीम के कप्तान प्रिंस ने बताया कि रामपुर की जनता और खेल आयोजकों का वे आभार व्यक्त करते है की बढ़िया आयोजन किया है।
राष्ट्रीय स्तर की टीमों को एक मंच पर लाना काफी चुनौती पूर्ण रहता है। ऐसे खेलो का आयोजन अधिक किया जाना चाहिए इससे युवाओं को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता काफी संघर्ष पूर्ण थी क्योंकि राष्ट्रीय स्तर की नामी टीम यहां आई थी।

रमन चौधरी सीनियर नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट ने बताया रामपुर बुशहर वालीबाल संगठन का आभार व्यक्त करते है कि इस तरह से खेलों का बढ़िया आयोजन कर युवाओं को प्रेरणा दी । प्रतियोगिता में अच्छी टीमों को आमंत्रित किया।

Exit mobile version