Site icon Hindi &English Breaking News

रामपुर में 03 मार्च को 5275 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप्स

रामपुर बुशहर। न्यूज व्यूज पोस्ट।

– रामपुर उप-मण्डल में 03 मार्च को पिलाई जाने वाली पल्स पोलियों अभियान की तैयारियों को लेकर आज उप-मण्डलाधिकारी नागरिक रामपुर के सभा में एक बैठक आयोजित की गई । बैठक की अध्यक्षता करते हुए उप-मण्डलाधिकारी नागरिक रामपुर निशान्त तोमर ने जानकारी दी कि इस बार रामपुर उप-मण्डल में 62 बूथ स्थापित कर 0 से 5 वर्ष की आयु के 5275 बच्चों को पल्स पोलियों की ड्रॉप पिलाई जानी है ।
उन्होंने बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए की पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियों को पूर्ण कर लें इस अभियान में कोई कमी नहीं रह जानी चाहिए और कोई भी 0 से 5 वर्ष का बच्चा पोलियों ड्रॉप से वंचित नहीं रहना चाहिए ।
खण्ड चिकित्सा अधिकारी रामपुर डॉ0 आर. के. नेगी ने जानकारी दी कि इस अभियान को सफल बनाने के लिये रामपुर उप-मण्डल में स्वास्थ्य परिवार एवं कल्याण / आयुष विभाग के अतिरिक्त आंगनवाड़ी वर्कस व स्वयं सहायता समूह के 128 टीमें बना कर 256 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है । पोलियों अभियान को सफल बनाने के लिए दो ट्रंाजिट बूथ स्थापित किया जाएगा जो एक बदाल में व दूसरा सुंगरी में स्थापित किया जाएगा, इसके अलावा दो मोबाईल टीमें भी होगें। जो बच्चा इस दिन पल्य पोलियों बूंद पीने से रह जाता है उसे अगले दो दिन घर घर जा कर पोलियों ड्राप पिलाई जाएगी।
बैठक में विकास खण्ड अधिकारी शीला ठाकुर, एम. एस. डॉ0 प्रकाश, ए.एम.ओ. ज्योत्सना शर्मा के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी ने भी भाग लिया ।

Exit mobile version