Site icon Hindi &English Breaking News

पहली कैबिनेट में एक लाख नौकरी वाली हिमाचल सरकार ने नौकरी देने वाली संस्था ही की खत्म * बिंदल

रामपुर बुशहर । विशेषर नेगी

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा, कांग्रेस की बड़े नेता ने चुनाव से पहले प्रदेश के लोगों को पहले कैबिनेट में एक लाख नौकरियां देने का दिया था झांसा। लेकिन इसके बदले हिमाचल कांग्रेस सरकार ने नौकरियां देने वाले संस्थान को ही कर दिया था बंद । ताकि ना रहे बांस ना बजे बांसुरी। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता जानती है किसका करना है बोरिया बिस्तर बंद। आज देश को जरूर है मोदी जैसे नेता की।कांग्रेस के पास प्रधानमंत्री का चेहरा नहीं । कांग्रेस की रही है फिदरत जिसे कुर्सी पर चढ़ाओ उसी को कुछ कुर्सी से उतारो।राजीव बिंदल ने कहा राजनीतिक क्षेत्र में शब्दों का चयन अच्छे से होना चाहिए। किसको सत्ता में रहना है, किसका बोरिया बिस्तर बंद करना है जनता तय करती है। बीजेपी जनता के दरबार जा कर वर्तमान प्रदेश सरकार की कारगुजारियो को रखेगी। पिछले डेढ़ साल में प्रदेश की सरकार ने जनता को ठगा, उनकी राष्ट्रीय नेता ने चुनाव से पहले कहा था कि हिमाचल सरकार बनने पर एक लाख सरकारी नौकरियां पहली कैबिनेट में दी जाएगी। अब जनता को इसे पूछना पड़ेगा , एक लाख नौकरियां कहां गई । हिमाचल कांग्रेस सरकार ने नौकरी देने वाला संस्थान ही बंद कर दिया ताकि ना रहेगा बांस ना बजेगी बांसुरी । एक भी नौकरी डेढ़ साल में नहीं दी । अब जनता तय करेगी कि बोरिया विस्तार किसका बंद करना है।
राजीव बिंदल ने कहा भारतीय जनता पार्टी संगठन आधारित पार्टी है। और 12 महीने 30 दिन 24 घंटे जनता पार्टी का कार्यकरता काम में रहता है और चुनावी मोड में रहता है। इसलिए बीजेपी का बूथ चुनावी लड़ाई का केंद्र रहता है । बूथ के ऊपर बैठा हुआ बूथ अध्यक्ष व पन्ना प्रमुख हमारे चुनाव के आधार है। उन्होंने कहा आज देश में नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है । वह अंतरराष्ट्रीय स्तर के भारत से नेता है। जिस प्रकार पिछले 10 वर्षों में भारत में समाज कल्याण, गरीब कल्याण, युवा कल्याण और महिला उत्थान का कार्य किया अब तक ऐसा कोई नहीं कर पाया । इसलिए कांग्रेस पार्टी कोई भी तैयारी करें, कैबिनेट की बैठक करें । चाहे कुछ करें जनता ने मन बनाया है मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कांग्रेस ने बहनों को ठगने का काम किया । झूठे फॉर्म भरा रहे हैं , इसी तरह 2022 में भी फॉर्म भरा रहे थे। अब दोबारा फॉर्म भरा कर महिलाओ को गुमराह कर रहे है। हिमाचल की जनता समझदार है । बिंदल ने कहा दूसरी बात आज विषय देश चलाने का है । आवश्यकता देश को नरेंद्र भाई मोदी की है। इसलिए हिमाचल से चारो सीटे मोदी की झोली में जाएंगे । कांग्रेसी बताए वे किस को प्रधानमंत्री का चेहरा बनाने जा रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा अन स्टेबल गवर्नमेंट करने का काम किया।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने कहा कांग्रेस के पास प्रधानमंत्री का चेहरा नहीं है। आज विषय देश चलाने का है, और आवश्यकता देश को नरेंद्र भाई मोदी की है। उन्होंने कहा कांग्रेसियों की फिदरत रही है जिसको प्रधानमंत्री बनाते हैं उसको फिर कुर्सी से उतरते हैं।बिंदल ने बताया उस समय तो कांग्रेस के पास 100 से अधिक सीटें हुआ करती थी लेकिन अब तो यह 30 से नीचे जा रहे हैं । इस स्थिति में किसी को उतारने चढ़ाने वाले भी नहीं रहे है।
अब मोदी आ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस का सांसद दिल्ली जाकर हिमाचल का क्या भला करेगा । अगर बीजेपी का प्रतिनिधि जाएगा तो हिमाचल के लिए काम करेगा। महिलाओं के प्रति असंवेदनशील व्यवहार पूरे देश के अंदर कांग्रेस पार्टी का देखा गया है। उनकी राष्ट्रीय प्रवक्ता ने माफी क्यों मांगी । तब अपने शब्द वापिस क्यों लिए। इलेक्शन कमीशन ने नोटिस क्यों दिया। यह कांग्रेस की प्रथा है ।आप कुछ भी बोल लेते हो, इसलिए दूसरे के ऊपर दोषारोपण से पहले अपना घर देख लो। अपना घर संभाल लो । नरेंद्र भाई मोदी ने गरीब कल्याण, जिसके लिए उन्होंने 10 साल लगाए है उसको और आगे बढ़ते हुए देश के प्रत्येक गरीब को वह सुविधा देने का वचन दिया है।देश में 80 करोड लोगों को मुफ्त में अनाज देना। चार करोड लोगों को घर बना कर दिए हैं 3 करोड़ और बना कर देना। देश में 50 करोड लोगों को आयुष्मान का लाभ दिया है, 70 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को आयुष्मान का लाभ देना। जो गरीब है उसकी थाली के अंदर अच्छा भोजन आए, उसकी चिंता करना। दस करोड़ बहनों को सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से मदद करना। सेल्फ हेल्प ग्रुप में सर्विस सेक्टर को इंक्लूड करना और भारत को दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना। ताकि अधिक से अधिक रोजगार यहां पर पैदा करना। मोदी ने कहा है कि 3 साल में दुनिया में भारत को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने की दिशा में अग्रसर है और 2047 में भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है।

Exit mobile version