Site icon Hindi &English Breaking News

नंद लाल ने निरथ में सुनी किसानों की समस्याएं

रामपुर बुशहर। विशेषर नेगी।

हिमाचल सरकार में सातवें वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं रामपुर के विधायक नंदलाल से निरथ नामक स्थान में मिले किसान। किसान सभा के बैनर तले पूर्व विधायक राकेश सिंघा की अगुवाई में विभिन्न मांगो को ले कर लुहरी जल विद्युत परियोजना प्रभावित किसान कर रहे थे प्रदर्शन। नंदलाल ने लोगों की विभिन्न समस्याओं एवं मांगों को परियोजना प्रबंधन को से बात कर पूर्ण करने का दिया आश्वासन । नंदलाल का राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष बनने पर अपने गृह क्षेत्र का था प्रथम दौरा।

हिमाचल सरकार में सातवें वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं रामपुर के विधायक नंदलाल से किसान सभा के बैनर तले निरथ मे निर्माणाधीन लुहरी जल विद्युत परियोजना प्रभावित किसान मिले। हिमाचल किसान सभा के बैनर तले किसान सभा राज्य सचिव पूर्व विधायक राकेश सिंघा की अगुवाई में किसान आज निरथ में अपनी समस्याओं और मांगो को ले कर प्रदर्शन कर रहे थे । परियोजना प्रभावित किसानों का कहना है कि 210 मैगावाट की लुहरी परियोजना निर्माताओं द्वारा पारदर्शितापूर्ण न तो प्रदूषण से फसलों को हुए नुकसान का और न ही धमाकों से मकानों में आई दरारों का मुआवजा दिया जा रहा है। परियोजना में प्रभावित क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी नही दिया जा रहा है। इस दौरान राज्य सातवें वित्त आयोग के अध्यक्ष नंदलाल ने किसानों को आश्वासन दिया कि जो भी उनकी जायज समस्याएं होंगी परियोजना निर्माता से बैठक कर उन्हें सरकार हल करने के निर्देश देगी। नंद लाल का राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रामपुर पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

राज्य वितायोग के अध्यक्ष नंदलाल ने बताया हिमाचल सरकार स्थिर है। उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू और रामपुर की जनता का आभार व्यक्त किया कि उनके आशीर्वाद से उन्हें वित्त आयोग का अध्यक्ष बनाया गया। उन्होंने कहा इस दायित्व को वे बखूबी निभाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि लुहरी परियोजना प्रभावितों की समस्या प्राथमिकता के आधार पर सुनी जाएगी। इस बारे में लुहरी परियोजना प्रबंधको से बैठक रखकर सरकार लोगों की जायज मांगे को पूर्ण करने के लिए निर्देश देगी ।

Exit mobile version