Site icon Hindi &English Breaking News

देसी मदिरा के थोक गोदाम में एल-13 की 7000 पेटियां रिकार्ड से अधिक

पालमपुर। न्यूज़ व्यूज पोस्ट—जिला मंडी में जहरीली शराब प्रकरण के बाद पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग ने शराब माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही तेज कर दी है। अब कर व आबकारी विभाग ने एक बार फिर बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। बॉटलिंग प्लांट गलु में मिली सूचना की कड़ियों को जोड़ते हुए संयुक्त आयुक्त, राज्य कर एवं आबकारी मुख्यालय शिमला की अध्यक्षता में टीम गठित करके बीते कल और आज जिला कांगड़ा के तहसील पालमपुर के राजपुर टांडा में अंग्रेजी शराब के थोक विक्रेता एल- 1 गोदाम का निरीक्षण किया ।

इस दौरान पाया गया कि लाइसेंसी द्वारा लाइसेंस में वर्णित शर्तों के अनुरूप रिकॉर्ड नहीं बनाया था। अंग्रेजी शराब के स्टॉक में अंतर पाया गया है। विभाग द्वारा इस संबंध में लाईसेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। इसके अतिरिक्त राजपुर टांडा में ही देसी मदिरा के थोक गोदाम एल-13 का भी निरीक्षण किया गया जिसमें लगभग 7000 पेटियां अधिक पाई गईI यह पेटियां जोगिंदर नगर स्थित बॉटलिंग प्लांट में निर्मित थी। उक्त लाइसेंसी के विरुद्ध अधिकारियों द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। इस गोदाम को भी विभाग द्वारा सील कर दिया गया है।

टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर राजपुर टांडा में ही एक देसी शराब का अवैध गोदाम पकड़ा है जिसमें 1656 पेटी प्योर संतरा जो कि जोगिंदर नगर स्थित बॉटलिंग प्लांट में निर्मित है। विभाग द्वारा इस संबंध में आबकारी अधिनियम की धारा 39 के अंतर्गत मुकदमा बना कर पुलिस थाना में एफ आई आर दर्ज की गई है। इन 2 केसों में बिना एक्साइज ड्यूटी के भुगतान की देसी शराब पकड़ी गई है। इसके अतिरिक्त 21 जनवरी को हमीरपुर पुलिस द्वारा हमीरपुर के जिस होटल के कमरे से अवैध शराब वी आर वी फूल्स की 8 पेटियों को पकड़ा था उसी होटल का आज जिला हमीरपुर के विभागीय अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि लाइसेंसी द्वारा लाइसेंस में वर्णित शर्तों के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है अधिकारियों द्वारा होटल के बार में रखी शराब के विभिन्न श्रेणियों के ब्रांडो का निरीक्षण किया व मिलान किया गया और पाया कि बार में विभिन्न अंग्रेजी मदिरा के ब्रांडों की 16 बोतलें जोकि नोट फॉर सेल इन हिमाचल मिली है। इसके अतिरिक्त 2000ml की तीन बोतलें अलग-अलग ब्रांड की भी मिली है। विभाग द्वारा बार को सील कर दिया गया है और बार का लाइसेंस भी निलंबन कर दिया गया

Exit mobile version