Site icon Hindi &English Breaking News

कुलपति डॉ. सिकंदर कुमार हिमाचल बीजेपी के राज्य सभा प्रत्याशी 

शिमला।न्यूज़ व्यूज पोस्ट— हिमाचल राज्य सभा  की एक सीट पर होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। केंद्रीय चुनाव समिति ने हिमाचल सहित असम, नागालैंड, त्रिपुरा में राज्य सभा की एक सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के कुलपति डॉ. सिकंदर कुमार हिमाचल बीजेपी के प्रत्याशी होंगे। इसके साथ ही असम से पबित्र मार्घेरिटा को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि नागालैंड से श्रीमती एस फान्गनॉन कोन्याक और त्रिपुरा से प्रो डॉ. माणिक साहा को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया हैं।
हिमाचल की राज्यसभा सीट के लिए 21 मार्च नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि तय की गई है। 22 मार्च को नामांकन पत्रों की छंटनी की जाएगी। 24 मार्च नाम वापस लेने की अंतिम तिथि होगी। 31 मार्च को सुबह नौ से सांय चार बजे तक मतदान होगा। इसी दिन मतगणना होगी और चुनाव नतीजा जारी होगा। दो अप्रैल तक चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। चुनाव के लिए मतदान हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर के डॉ वाईएस परमार विस पुस्तकालय में होगा

हिमाचल की एक सीट सहित राज्यसभा की 13 सीटों के चुनाव 31 मार्च को होंगे। इसमें हिमाचल की एक सीट के अलावा पंजाब की 5, असम की 2, केरल की 3, नागालैंड और त्रिपुरा की 1-1 राज्यसभा सीट शामिल है। हिमाचल प्रदेश की एक राज्यसभा सीट सांसद आनंद शर्मा का कार्यकाल दो अप्रैल 2022 को कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हो रही है।

Exit mobile version