Site icon Hindi &English Breaking News

उपायुक्त ने किया सैक्टर अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज यहां उपायुक्त कार्यालय के सम्मेलन कक्ष में लोक सभा चुनाव-2024 के मद्देनजर सैक्टर मेजिस्ट्रेट व सैक्टर अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन लोक सभा चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में मतदान कर्मियों की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने ई.वी.एम, वी.वी.पेट, मतदान केंद्रो में उपलब्ध मूलभूत सुविधाएं तथा मतदान प्रक्रिया के दौरान सैक्टर अधिकारियों की कार्यशैली पर विस्तृत जानकारी प्रदान की और उपस्थित अधिकारियों से सीधे संवाद के माध्यम से उनके संशय दूर किए।
सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता ने मतदान के दौरान अधिकारियों को विभिन्न पहलुओं से अवगत करवाया और उन्हें भारत निर्वाचन आयोग के नियमों पर विस्तृत जानकारी प्रदान की ताकि जिला में मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से सम्पन्न हो सके।
तहसीलदार पूह कुलवंत सिंह ने ई.वी.एम एवं वी.वी.पेट मशीनों के तकनीकी पहलुओं पर उपस्थित सैक्टर अधिकारियों को विस्तृत जानकारी दी और उनके संशय दूर किए।
इस अवसर पर जिला के विभिन्न सैक्टर अधिकारियों, तहसीलदार निर्वाचन जी.एस राणा, अधीक्षक निर्वाचन जी.आर सक्सेना, कानून-गो निर्वाचन तारा चन्द नेगी सहित अन्य उपस्थित रहे।
.0.

Exit mobile version