Site icon Hindi &English Breaking News

उपायुक्त कार्यालय में भूकंप से बचाव के लिए मॉक ड्रिल



रिकांगपिओ,  न्यूज व्यूज पोस्ट।
उपायुक्त कार्यालय परिसर किन्नौर में आज यहां भूकंप के मद्देनजर निकासी मॉक ड्रिल का प्रातः 11बजे आयोजन किया गया। इस निकासी मॉक ड्रिल में सभी उपायुक्त कार्यालय के कर्मचारियों ने भाग लिया।
इस अवसर पर जिलाधीश किन्नौर डॉ अमित कुमार शर्मा ने अपने संबोधन ने कहा कि जनजातीय किन्नौर जिला भूकंप के दृष्टिगत संवेदनशील श्रेणी में आता है और जिला प्रशासन को आपदा प्रबंधन के लिए हर समय तैयार रहना चाहिए तथा इस संदर्भ में स्थानीय लोगों को समय-समय पर जागरूक करना चाहिए ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति से तत्काल प्रभाव से निपटा जा सके।
उन्होंने बताया कि आज ही के दिन 1905 में कांगड़ा भूकंप में 20000 लोगों की जानें गई थी और इनहि घटनाओं से सबक लेकर जिला प्रशासन धरातल पर आपदा प्रबंधन के लिए कारगर कदम उठा रहा है।
निकासी मॉक ड्रिल के दौरान प्रथम वाहिनी गृह रक्षा, अग्निशमन विभाग, स्वास्थ्य, रेड क्रास व पुलिस विभागों के कर्मियों ने भाग लिया तथा आपदा के दौरान अपनी कार्य क्षमता प्रदर्शित की।
इसके अतिरिक्त क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ में भी निकासी मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक किन्नौर सृष्टि पांडे, उप मंडल अधिकारी कल्पा डा मेजर शशांक गुप्ता, सहायक आयुक्त विजय कुमार, तहसीलदार पूह कुलवंत सिंह, तहसीलदार कल्पा कंचन ठाकुर, विभिन्न विभागों के अधिकारी गण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Ends

Exit mobile version